Rajasthan Congress Guarantee: राजस्थान मे कांग्रेस की 7 गारंटी कोनसी है, इस से जनता को कितना फायदा होगा

Advertisement

Rajasthan Congress Guarantee: राजस्थान मे कांग्रेस की 7 गारंटी- राजस्थान मे कांग्रेस सरकार को वापस लाने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री की और से प्रदेश की सभी जनता का भरोसा जीतने के लिए 7 नई योजना की गारंटी लेते हुए राज्य मे चुनाव का महोल और भी तेज हो गया जाए, इन योजना से राज्य की जनता को कितना फायदा होगा, और इस योजना का लाभ केसे मिलेगा, कब मिलेगा लाभ। कॉनसी है ये 7 गारंटी योजना जिन के बारे मे सभी जानकारी इस आर्टिकल मे नीचे दिया गया है।

राजस्थान में विधान सभा चुनाव का आदर्श चौसर चुकाया गया है और कांग्रेस ने अपना पहला दांव भी चलवाया है। कांग्रेस ने अपने पहले दावे में जनता के सामने 7 विचारधाराएं दी हैं और इन गारंटियों को लेकर यात्रा का भी सहयोग किया है।

Advertisement

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें: यहां क्लिक करे

राज्य की जनता पर Rajasthan Congress Guarantee योजना का लाभ कब मिलेगा, केसे मिलेगा, क्या है ये योजना का नाम, राजस्थान सरकार की 7 गारंटी योजना का नाम क्या है।

Rajasthan Congress Guarantee

राजस्थान मे कांग्रेस की 7 गारंटी कोनसी है

राजस्थान मे कांग्रेस की 7 गारंटी योजना इस प्रकार से है, जिन के बारे मे सभी जानकारी नीचे देख सकते है, अब राज्य मे कॉंग्रेस की सरकार वापस रिपिट होती है, तो कांग्रेस की ये 7 गारंटी को लागू किया जाएगा- Rajasthan Congress Guarantee

Advertisement
  1. गोधन योजना के तहत किसानों से 2 रुपए प्रति किलो गोबर वसूला जाएगा
  2. कॉलेज में स्टूडेंट एडमिशन लेने वाले हर अभियार्थी को पहले साल फ्री लैपटॉप
  3. प्रदेश के हर छात्र को अंग्रेजी संदेश से शिक्षा की सुविधा
  4. प्राकृतिक आपदा के शिकार होने वाले हर परिवार का 15 लाख रुपये का बीमा
  5. बकाया से राहत देने के लिए प्रदेश के 1.05 करोड़ परिवारों को 500 रुपये में घरेलू गैस बेरोजगारी
  6. गृहलक्ष्मी नैतिकता योजना के तहत हर परिवार की महिला मुखिया को 10,000 रुपये मिलेंगे
  7. सरकारी कर्मचारियों के लिए ओपीएस का कानून बनाने की सुविधा

कांग्रेस की 7वीं यात्रा चरण 2 की शुरुआत मंगलवार से होगी, यह यात्रा 14 नवंबर से 6 जिलों में यात्रा शुरू होगी और अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में होगी। मंगलवार सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री ग्रेट ब्रिटेन कोटा से यात्रा की शुरुआत करेंगे। श्री गंगानगर, श्री माधोपुर, गंगापुर शहर में मंगलवार को कांग्रेस महासभा संवाद का आयोजन होगा।

कांग्रेस के सात स्मारकों को लेकर जयपुर, जोधपुर, यूके, शोरूम, जूना, कोटा और अजमेर में यात्रा का दूसरा चरण होगा। सद्भावना कांग्रेस यात्रा के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित कई केंद्रीय नेता शामिल होंगे।

राजस्थान मे कांग्रेस की 7 गारंटी कब से होंगी लागू

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कांग्रेस की इन 7 विचारधाराओं पर पूरा भरोसा है कि यह गारंटी कांग्रेस फिर से सत्ता में वापसी करवा सकती है। कांग्रेस इन 7 आदर्शों को जन-जन तक नामांकन के लिए सातों प्रधानमंत्रियों में यात्रा भी निकल रही है। जिसके लिए वरिष्ठ नेताओं को अलग-अलग कमांडरों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। Rajasthan Congress Guarantee पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को अजमेर की जिम्मेदारी दी गई है, वहीं दूसरी तरफ सीपी जोशी को बर्खास्त करने की जिम्मेदारी दी गई है।

वहीं जोधपुर में हरीश चौधरी और डिप्टी कमिश्नर गोविंद मेघ रामवाल को जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि जयपुर राजधानी और जयपुर कमिश्नर की जिम्मेदारी पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर चौधरी चौधरी के पास है। साथ ही कोटा की जिम्मेदारी मंत्री आमिर जैन भाया और जूना का जुमा मोहन प्रकाश को सौंपी गई है साथ ही प्रदेश के तीर्थ से प्रभारी के रूप में काजी निजामुद्दीन सिंह को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

कॉंग्रेस की गारंटी का किन को मिलेगा लाभ

राजस्थान कांग्रेस गारंटी: मरुधरा में विधानसभा चुनाव का प्रस्ताव चौसर ने चुकाया है और इसमें कांग्रेस ने अपना पहला दांव भी चल दिया है। कांग्रेस ने अपने पहले दावे में जनता के सामने 7 विचारधाराएं दी हैं और इन गारंटियों को लेकर यात्रा का भी सहयोग किया है। यह यात्रा प्रदेश के सभी चमत्कारिक स्थलों से कुल 135 विधानसभा क्षेत्र से गुजराती तक की यात्रा है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि कांग्रेस की इन 7 संविधान सभाओं से जनता को कितना फायदा होगा और उन्हें भी सबसे बड़ा सवाल यह है कि कांग्रेस को इन 7 संविधान सभाओं से जनता को कितना फायदा मिलेगा।

News

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
whatsapp Icon
Join Our Whatsapp Group